कलाकारों ने  शिलाई  व नाया में गीत संगीत से दी योजनाओं की जानकारी

कलाकारों ने  शिलाई  व नाया में गीत संगीत से दी योजनाओं की जानकारी

अक्स न्यूज लाइन नाहन 05 फरवरी : 

 प्रदेश सरकार की जनकल्याणकारी नीतियों व विभिन्न विभागों के माध्यम से चलाई जा रही योजनाओं को आम जन तक पंहुचाने के उदेश्य से सूचना एंव जन सम्र्पक विभाग द्वारा शिलाई विधानसभा क्षेत्र की ग्राम पंचायत शिलाई व नाया में फोक मीडिया कार्यक्रमों का आयोजन किया गया।

कार्यक्रम में लोक संस्कृति कला मंच ने गीत-संगीत व नुक्कड़ नाटक से लोगों को विभिन्न योजनाओं की जानकारी के साथ-साथ इनका लाभ किस प्रकार लिया जा सकता है के प्रति जागरूक किया जा रहा है।

कार्यक्रम के दौरान कलाकारों ने समूह गीत ’’खुशी की लहर है आई’’ से जहां एक ओर लोगों का मनोरंजन किया वहीं सरकार की जन-कल्याणकारी योजना सुख आश्रय योजना, दुग्ध उत्पादन से संबंधित हिम गंगा योजना, ई- टैक्सी योजना, इलेक्ट्रिक चार्जिंग स्टेशन के लिए 50 प्रतिशत के उपदान की जानकारी दी। इस दौरान कलाकारों ने नाटक भी प्रस्तुत किया जिससे मछली पालन का व्यवसाय अपनाने व इसके लिए तालाब निर्माण हेतु 80 प्रतिशत की सब्सिडी दिये जाने की जानकारी दी।

 कार्यक्रम के दौरान ग्राम पंचायत प्रधान शीला नेगी, उप-प्रधान कपिल, वार्ड सदस्य कंठीराम, फुलमा देवी, राहुल, महिला मंडल प्रधान सत्या देवी स्थानीय लोग उपस्थित रहे।